जिम्प पायनियर स्कूल पितांबरपुर आर्केडियाग्रान्ट,देहरादून में स्व0 इंदरमणि बड़ोनी जी के जन्मदिवस को बड़े धूमधाम से मनाया गया | कार्यक्रम का शुभारंभ स्व0 इंदरमणि बड़ोनी जी की तस्वीर पर माला चढ़ा कर किया गया व स्थानीय लोक भाषा पर गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया| प्रधानाचार्य श्री जगदीश पांडे ने कहा कि हमें हमेशा अपनी संस्कृति का हमेशा सम्मान करना चाहिए|

Swachhta Pakhwada 2020

तेजस्वी सम्मान खोजते,

नहीं गोत्र बतलाकर।

पाते हैं जग से प्रशस्ति,

अपना करतब दिखलाकर।

राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की लिखी यह कविता एनसीसी कैडेट्स के कार्यों को चरितार्थ करती है ।

दिनांक 1 दिसंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक चलने वाले ‘स्वच्छता पखवाड़े ‘ के अंतर्गत जिंप पायनियर स्कूल पीतांबरपुर आरकेडिया -ग्रांट प्रेम नगर देहरादून के एनसीसी कैडेटों ने पीतांबरपुर बनियावाला क्षेत्रों में रैली निकालकर क्षेत्रवासियों को स्वच्छता अपनाने के प्रति जागरूक किया।

एनसीसी कैडेटों ने पीतांबरपुर व बनियावाला क्षेत्रों में सफाई की तथा गंदगी के नुकसान के बारे में क्षेत्रवासियों को बताते हुए स्वच्छता के लाभ बताए।

जिंप पायनियर स्कूल में नियुक्त एएनओ लेफ्टिनेंट शालिनी वर्मा के नेतृत्व में ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ‘स्वच्छता के लाभ’ विषय पर निबंध लेखन कराया गया तथा ‘प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। स्वच्छता पखवाड़े के अंतिम दिन कैडेट्स ने अपने-अपने अनुभवों को अन्य कैडेट्स के साथ साझा किया।

Aparna Paniuly Student of Jimp Pioneer School Qualified NEET

रुकना नहीं पथिक राहों में,

यदि लक्ष्य को अपने पाना है,

अंगारे हो या हो पत्थर,

आगे ही बढ़ते जाना है।

तपता सूर्य कभी न थकता,

जग में करता उजियारा,

लक्ष्य सूर्य का भी होता है,

मिट जाता सब अंधियारा।

कहते है कि प्रतिभा किसी सुविधा या पैसों की मोहताज नहीं होती। यदि मन में लक्ष्य प्राप्त करने की सच्ची लगन हो तो विपरीत परिस्थितियों में भी बड़े से बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है। जिंप पायनियर स्कूल पीतांबरपुर आरकेडिया-ग्रांट प्रेमनगर देहरादून उत्तराखंड की एक प्रतिभावान छात्रा अपर्णा पैन्यूली ने पारिवारिक प्रतिकूल परिस्थितियों होने के बावजूद संकल्प ,सद्भावना ,सद्गुणों के साथ कठिन परिश्रम करके नीट परीक्षा 2020 में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम हासिल कर इस बात को सच साबित कर दिखाया है।

अपर्णा पैन्यूली ने नीट परीक्षा 2020 में 579 अंक हासिल किये और वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट श्रीनगर गढ़वाल उत्तराखंड में एमबीबीएस कोर्स में प्रवेश पाने में सफलता प्राप्त की।

इस अवसर पर जिंप पायनियर स्कूल मैनेजमेंट अपर्णा पैन्यूली के लक्ष्य के प्रति समर्पण, कठिन परिश्रम, आज्ञा- कारिता ,अनुशासित जीवन, मानसिक एकाग्रता और सकारात्मक सोच आदि गुणों को अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणास्रोत मानकर अपर्णा पैन्यूली को बधाई देता है और उसके उज्जवल भविष्य की ईश्वर से कामना करता है साथ ही छात्रा के माता-पिता व शिक्षक- शिक्षिकाओं के द्वारा मन- वाणी और कर्म की एकनिष्ठता के आधार पर मजबूत संकल्प के साथ दिए गए उचित मार्गदर्शन पर अनंत शुभकामनाएं प्रेषित करता है।

सद्भावनाओं सहित

प्रधानाचार्य

जिम्प पायनियर स्कूल

पीतांबरपुर आरकेडिया-ग्रांट

प्रेमनगर देहरादून

Art Integrated

जिंप पायनियर स्कूल पितांबरपुर आरकेडिया-ग्रांट देहरादून में सीखने- सिखाने की प्रक्रिया में कला समेकित शिक्षा का समावेश किया गया है जिससे बच्चों के लिए विषयों को समझना रुचिकर हो रहा है साथ ही शिक्षक -शिक्षिकाओं के लिए उनकी कक्षा बाल केंद्रित  व आनंददायक हो रही है ।कला समेकित शिक्षा बच्चों को कई तरह के कौशल और क्षमताओं का उपयोग करने में सक्षम बनाती है।