Road Safety

सड़क हादसों से बचने के लिए हम सभी को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन व्यक्तिगत स्तर पर ही करना होगा। सड़क हादसों से बचने के लिए सड़क सुरक्षा बहुत जरूरी है। यातायात के नियमों एवं संकेतों का पालन करना मानवता के हित में है। नियमों का पालना करना समाज, प्रदेश तथा राष्ट्र हितकारी होता है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर   जिंप पायनियर स्कूल  पीतांबरपुर    आरकेडिया-ग्रांट  प्रेमनगर  देहरादून के  एनसीसी कैडेटों ने एएनओ लेफ्टिनेंट शालिनी वर्मा के नेतृत्व मेंथाना प्रेमनगर देहरादून के पुलिस अधिकारियों के सहयोग से सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया।  

थाना प्रेमनगर   देहरादून  से  सब इंस्पेक्टर निधि डबराल ने कहा  कि लोगों को गाड़ी चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनना चाहिए और सब इंस्पेक्टर सुनील नेगी ने कहा कि कभी भी नशा करके गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। 
केडेटों ने लाल, पीली और हरी बत्तियों का महत्व समझाया। दोपहिया वाहन पर हेलमेट पहनने तथा कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाने की अपील की। 
इस अवसर पर जिम्प पायनियर स्कूल  के प्रधानाचार्य श्री जगदीश पांडे ने बताया कि सड़क सुरक्षा आजकल बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि सड़क पर चलने वाले वाहनों में बहुत अधिक वृद्धि हुई है  इसलिए यह अति महत्वपूर्ण   है कि हम यातायात नियमों और कानूनों का पालन करें और सड़क दुर्घटनाओं से  स्वयं और अपने परिवारों को बचाएं  साथ ही अन्य लोगों को भी सड़क सुरक्षा नियमों से अवगत करायें।
इस अवसर पर थाना प्रेमनगर देहरादून के पुलिस अधिकारियों   सब इंस्पेक्टर   निधि डबराल , सब इंस्पेक्टर श्री सुनील नेगी ,  एच.सी.पी  नौशाद अंसारी व कांस्टेबल श्री  मदन सिंह  का विशेष सहयोग रहा।